Vidyarthi Mitra

शिक्षा सहायक भर्ती भी विद्यालय सहायक भर्ती की तरह रद्ध हो गई है, जिसकी औपचारिक घौषणा अगली सरकार द्वारा ही की जाऐगी, जैसे विद्यालय सहायक भर्ती निकाली गहलोत सरकार ने थी और रद्ध की घौषणा वसुंधरा सरकार ने की थी ।
👇🏿👇🏿👇🏿👇🏿👇🏿👇🏿👇🏿👇🏿

निजी विद्यालयों के अनुभव पर भी मिलेंगे बोनस अंक
2015-12-14 19:26:03

Text resize: A + A-
जोधपुर । राज्य सरकार के पंचायतीराज विभाग की ओर से आयोजित विद्यालय सहायक भर्ती, 2015 में राजस्थान हाईकोर्ट की खण्डपीठ ने अहम फैसला देते हुए सरकारी मान्यता प्राप्त निजी विद्यालयों में अनुभव वाले अभ्यर्थियों को भी बोनस अंक का हकदार माना है। याचिकाकर्ताओं की ओर से अधिवक्ता हनुमानसिंह चौधरी, एस.पी. शर्मा व अन्य वकीलों ने हाईकोर्ट में कहा था कि विद्यालय सहायक भर्ती में सरकारी मान्यता प्राप्त शिक्षण संस्थानों के अभ्यर्थियों को न्यूनतम अनुभव के लिए सक्षम मानने के बावजूद बोनस अंक व आयु छूट सम्बन्धी लाभ के पात्र नहीं मानने वाले सेवा नियम असंवैधानिक हैं। याचिकाओं पर कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश अजीत सिंह व न्यायाधीश अरुण भंसाली की खण्डपीठ ने इस मामले में गत सप्ताह सुनवाई पूरी करते हुए फैसला सुरक्षित रखा था। खण्डपीठ ने निजी विद्यालयों में अनुभव प्राप्त अभ्यर्थियों को अधिकतम आयु सीमा में छूट का लाभ देने से इनकार कर दिया, लेकिन अनुभव के आधार पर बनने वाली वरीयता सूची में इन्हें बोनस अंक देने के आदेश दिए। कोर्ट ने कहा कि भर्ती में चयन साक्षात्कार के आधार पर होना है, ऐसे में अनुभव के आधार पर बोनस अंकों से वंचित किया जाना असंवैधानिक है।

31,855 thoughts on “Vidyarthi Mitra

  1. SUNITA CHAUDHARY KI FAT GAYI KAYA PHILE TO BADI LEADER BANI GHUMTI THI V.M. KI AB KAYA HO GYA ISKO BHI PATA LAG GYA KI TERI BHI DAL NAHI GALANE WALI

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out / Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out / Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out / Change )

Google+ photo

You are commenting using your Google+ account. Log Out / Change )

Connecting to %s